नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज नामांकन दाखिल करेंगे. बीते सोमवार को जाम में फंसने के कारण वह नामांकन नहीं कर सके थे. सोमवार को रोड शो में ज्यादा समय लगने के कारण केजरीवाल समय पर पर्चा दाखिल नहीं कर पाए थे. सीएम आज केजरीवाल जामनगर हाउस में एसडीएम कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. सीएम केजरीवाल ने बीते सोमवार कहा था- “मुझे आज 3 बजे अपना नामांकन दाखिल करना था, लेकिन कार्यालय 3 बजे बंद हो गया. मुझे बताया गया था कि मुझे नामांकन दाखिल करना होगा लेकिन मैंने कहा कि मैं रोड शो में मौजूद लोगों को कैसे छोड़ सकता हूं? मैं कल नामांकन दाखिल करने जाऊंगा. ”

Delhi Assembly Election 2020: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को दिया टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के चलते भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने दिल्ली में होने वाले चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. लिस्ट के मुताबिक, सीएम केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी के सुनील यादव को दिल्ली सीट से टिकट दिया है.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल इस बार नई दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं. केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव दिल्ली बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अपने 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था. वहीं दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 10 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 54 तो दूसरी लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.