नई दिल्ली: आप प्रवक्ता एवं ऑक्सफोर्ड से पढ़ी आतिशी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एक समिति दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र तैयार करेगी. इसे 15 से 20 जनवरी के बीच जारी किए जाने की संभावना है. पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने बताया कि आतिशी के अलावा, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी अजय कुमार तथा ‘दिल्ली डॉयलॉग कमीशन’ के उपाध्यक्ष एवं कोलंबिया विश्वविद्यालय के छात्र रह चुके जसमीन शाह भी समिति का हिस्सा होंगे.

राय ने कहा कि चुनाव घोषणापत्र को 15 से 20 जनवरी के बीच जारी किए जाने की संभावना है. यह अगले पांच साल के लिए पार्टी का दृष्टिपत्र होगा. उन्होंने कहा,‘‘हमारे घोषणापत्र के लिए, टॉउन हॉल से मिले, घर-घर जाकर जुटाए गए और मोहल्ला सभाओं से मिले सुझावों को लिया गया है. घोषणापत्र में इन्हें शामिल करने के लिए सभी का मूल्यांकन किया जाएगा.’’

दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर आठ फरवरी को चुनाव होंगे और चुनाव नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव के लिए अधिसूचना 14 जनवरी को जारी की जाएगी, जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी होगी.