Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में आज वोटिंग हो रही है. वोटिंग की रफ़्तार बेहद धीमी है. लोग घरों से वोट डालने नहीं निकल रहे हैं. एक बजे तक सिर्फ 19 प्रतिशत वोटिंग हो पाई. दोपहर 2 बजे तक मात्र 28.14 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा अपने पति रॉबर्ट वाड्रा और अपने बच्चों के साथ मतदान करने पहुंचीं. उन्होंने पति और बेटे के साथ वोट किया. इस दौरान प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने वोट डालकर अपील की कि लोग वोट डालने निकलें. वहीं, प्रियंका गांधी के बेटे रेहान राजीव वाड्रा (Raihan Rajiv Vadra) ने पहली बार वोट डाला. 18 साल के हुए रेहान वोट डालने के बाद काफी खुश दिखाई दिए.

Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 Live Updates: बूथ से नदारद दिख रही जनता, दोपहर 2 बजे तक मात्र 28.14 प्रतिशत मतदान

वोट डालने के बाद रेहान ने कहा कि वोट डालना शानदार अनुभव है. सभी को वोट डालने के अधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके साथ ही रेहान ने कहा कि मैंने अपने शहर दिल्ली के लिए वोट किया है. दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा अच्छी होनी चाहिए. ट्रांसपोर्ट की पहुंच सभी तक होनी चाहिए. रेहान ने छात्रों की भी बात की. रेहान ने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए छात्रों को भी सब्सिडी देनी चाहिए. बता दें प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा और उनके बेटे ने लोधी एस्टेट स्थित एक मतदान केंद्र में वोट डाला. इससे पहले राहुल गांधी भी वोट डालने पहुंचे थे.

अरविंद केजरीवाल गए मंदिर तो मनोज तिवारी बोले- ‘हनुमान जी अशुद्ध हो गए, ये क्या कर दिया’

बता दें कि वोट डालने के मामले में  दिल्ली की जनता का जोश कुछ हल्का नजर आ रहा है. एक बजे तक तो सिर्फ 19 प्रतिशत मतदान हुआ था. 2 बजे तक करीब 28 प्रतिशत मतदान हुआ है. दिल्ली की 70 सीटों पर वोटिंग हो रही है. 2015 में 70 में 67 सीटें अरविंद केजरीवाल को हासिल हुई थीं. और 3 सीटें बीजेपी को. जबकि कांग्रेस के खाते में ज़ीरो आया था. केजरीवाल को फिर से उम्मीद है कि आप की ही सरकार बनेगी. वहीं बीजेपी का दावा है कि वह सरकार बनाने जा रही है. उसकी 50 से अधिक सीटें आएंगीं. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आयेँगे.

वोटिंग में देश की राजधानी सुस्त, तापसी पन्नू ने मुंबई से दिल्ली पहुंचकर डाला वोट, पूछा ये सवाल