नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान आज चुनाव आयोग करेगा. बता दें कि शाम साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को चुनाव आयोग संबोधित करेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि इसी दौरान चुनाव की तराखों का ऐलान हो जाएगा. आशंका जताई जा रही है कि फरवरी महीने में दिल्ली विधानसभा चुनाव संपन्न कराई जा सकती है.

गौरतलब है कि चुनाव है तो पहली नजर वोटरों पर जाती है. ऐसे में चुनाव आयोग को ही तय करना है कि आखिर किनके नाम वोटरों की सूची में है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही चुनाव आयोग वोटरों की अंतिम सूची भी घोषित करेगा. बता दें कि जिनके नाम इस लिस्ट में होंगे केवल उन्हें वोट डालने का अधिकार मिल सकेगा.

गौरतलब है कि दिल्ली चुनावों से पहले ही सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. ऐसे में वे सभी वोटरों को लुभाने के प्रयास में लगे हुए हैं. इस बार दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. इस दौरान चुनावी मैदान में आप, भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं. चुनावी तारीख की घोषणा होते ही सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाएंगी. साथ ही चुनाव प्रचार के लिए सभी पार्टियों को केवल 2 सप्ताह का ही वक्त मिल पाएगा. क्योंकि चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहित लागू कर दी जाएगी.