Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है. 8 फरवरी को वोटिंग होगी और 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने इस बात की जानकारी दी. इस दौरान चुनाव आयुक्त ने कहा कि अहम नागरिकों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. साथ ही चुनावी खर्च को लेकर सख्त नियमों का पालन किया जाएगा. सभी 70 सीटों पर 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. बता दें कि नामांकन भरने की आखिरी तारीख 14 जनवरी तय की गई है. साथ ही पर्चा वापस लेने की आखिरी तारीख 24 जनवरी है. Also Read - Sir Ganga Ram Hospital के चेयरमैन ने ऑक्‍सीजन की कमी से 25 कोविड मरीजों मौतों को बताया झूठी खबर, कही ये बात

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि दिल्ली में चुनाव सफल बनाया जा सके इसके लिए कुल 90 हजार कर्मचारियों की तैनाति विभिन्न पोलिंग बूथ्स पर की जाएगी. दिल्ली में चुनावों के मद्देनजर कुल 13757 पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे और 2689 जगहों पर वोटिंग की जाएगी.

सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव खर्च अहम मुद्दा है इसलिए इसे लेकर सख्त नियमों का पालन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि दिल्ली में कुल 1 करोड़ 46 लाख वोटर हैं. इन्हीं के वोटिंग के आधार पर फैसला लिया जाएगा. आयुक्त ने कहा कि चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है.