Delhi Assembly Election Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतगणना मंगलवार को सुबह 8 बजे राष्ट्रीय राजधानी में शुरू हो जाएगी. सभी एग्जिट पोल के अनुसार सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) बहुमत की जीत दर्ज कर सकती हैं वहीं पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में भाजपा (BJP) अधिक सीटों पर जीत कायम कर सकती हैं.

मतगणना से जुड़े हर अपडेट कोभारतीय चुनाव आयोग (ECI) अपनी आधिकारिक वेबसाइट से साझा करता है लेकिनवोट काउंटिंग ट्रेंड एनालिसिस पर सबसे तेज़ अपडेट पाने के लिए आप ज़ी न्यूज़ लाइव टीवी (ZEE News Live TV) का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे आप कहीं से भी और कभी भी आसानी से एक्सेस कर सकते हैं. दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) की प्रत्येक सीट पर 360 डिग्री कवरेज पाने के लिए आप ZEE News की लाइव स्ट्रीमिंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. लाइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Vidhan Sabha Chunav) के लिए मतदान 11 फरवरी को हुआ था. हालांकि इस बार 62% लोगों ने ही वोट डाला था जो पिछले साल से 5 प्रतिशत कम है.दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की वर्तमान में 70 सीटों में 67 सीटें हैं वहीं भाजपा ने पिछले चुनाव में तीन सीटों पर दर्ज की थी और कांग्रेस अपना खता खोलने में भी कामयाब नहीं हो पाई थी.