नयी दिल्ली: मध्य प्रदेश से जुड़े राजनीतिक घटनाक्रम के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता मंगलवार शाम को यहां पार्टी मुख्यालय पहुंचे जहां भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई. भाजपा मुख्यालय में आयोजित बैठक में शामिल होने वालों में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, थावर चंद गहलोत के अलावा सैयद शाहनवाज हुसैन आदि शामिल हैं. Also Read - केंद्र सरकार पर कांग्रेस का आरोप, डर कर बदला दवा देने का फैसला, 1971 में इंदिरा गांधी ने दिया था करारा जवाब

  Also Read - कांग्रेस ने सांसदों के वेतन में कटौती का स्वागत किया, सांसद निधि बहाल करने की मांग

समझा जाता है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिये पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी. यह बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब मध्यप्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये होने वाले चुनाव से पहले प्रदेश में तीव्र राजनीतिक घटनक्रम देखने को आया है. मध्य प्रदेश में जारी सियासी घटनाक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.


सिंधिया खेमे के 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दिया
इसके बाद सिंधिया खेमे के 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया जिससे प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है. समझा जाता है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद संसदीय बोर्ड की भी बैठक हो सकती है. सिंधिया भाजपा का दामन थाम सकते हैं.