दिल्ली में दूसरे फेज के ऑड-ईवन योजना की आज यानी सोमवार को अग्निपरीक्षा है। दिल्ली सरकार के ऑड ईवन की असली परीक्षा आज मानी जा रही है। आज सभी स्कूल, कॉलेज और ऑफिस खुले हैं। आपको बता दें कि आज ईवन नंबर वाली गाड़ियों को ही सड़कों पर उतरने की इजाजत है। दूसरे चरण को 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक के लिए लागू किया गया है।

बताना चाहेंगे कि रामनवमी और सप्ताहांत की छुट्टियों के बाद सभी स्कूल और कार्यालय आज खुल गए हैं। ऐसे में इसे लागू करने की असल परीक्षा वर्किंग डे होने के चलते आज ही है। हालांकि ऑटो रिक्शा, टैक्सी हड़ताल टलने से केजरीवाल सरकार को राहत मिली है। दिल्ली सरकार के लिए चुनौती इसलिए भी बढ़ गई है क्योंकि बच्चों को स्कूल छोड़कर वापस लौटने वाले पुरुषों को कार की छूट नहीं है। यह भी पढ़े-ऑड-ईवन: दिल्ली में दूसरा चरण शुरू

इस बीच बीजेपी सांसद विजय गोयल ने कहा है कि इस स्कीम के नाम पर आप सरकार ने जनता के करोड़ों रुपये विज्ञापन में फूंक दिए। गोयल इस स्कीम का काफी दिनों से विरोध कर रहे हैं। उनके विरोध पर दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने उनसे मुलाकात की और उन्हें गुलाब के फूल दिए।

गोपाल राय ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए टेस्ट के जैसा है। पर मुझे उम्मीद है कि जनता हमें सपोर्ट करेगी जैसे पिछली बार किया था।

वहीं बीजेपी सांसद विजय गोयल ने आज ऑड ईवन रूल को तोड़ने का ऐलान किया था। इसी कड़ी में उन्होंने रूल तोडा और उन्हें जुर्माना भी भरना पड़ा। उन्होंने केजरीवाल सरकार पर प्रचार के लिए सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। यह भी पढ़े-दिल्ली में सम-विषम योजना 15-30 अप्रैल के बीच

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय खुद 10 अशोक रोड विजय गोयल से मिलने पहुंचे। गोपाल राय गुलाब का फूल विजय गोयल को दिया और उनसे नियम का पालन करने की गुजारिश की। बता दें कि इस योजना के लागू होने के बाद अब तक 2300 से अधिक लोगों के चालान काटे गए हैं।