Live Updates

  • 12:05 PM IST

    दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आम आदमी पार्टी ने पीएमओ पर प्रदर्शन करने के लिए कोई अनुमति नहीं ली है. अगर प्रदर्शन होता है तो उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के एग्जिट गेट को बंद कर दिया जाएगा.

  • 12:02 PM IST

  • 11:42 AM IST

    नीति आयोग ने इस तरह की खबरों को खारिज किया है जिनमें कहा जा रहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरने पर बैठे होने की वजह से दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल मीटिंग में गए हैं. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा है कि ये पूरी तरह से गलत है, उपराज्यपाल मीटिंग में नहीं हैं.

  • 11:36 AM IST

  • 11:36 AM IST

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी नीति आयोग की मीटिंग में आई हैं. इससे पहले ममता बनर्जी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिलने गई थीं जो कि उपराज्यपाल कार्यालय में 6 दिनों से धरने पर बैठे हैं लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया. जिसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला था.

  • 11:34 AM IST

  • 11:34 AM IST

  • 11:34 AM IST

    पीएम मोदी ने नीति आयोग की मीटिंग में बाढ़ से प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आश्वासन दिया है कि केंद्र उनकी पूरी मदद करेगा.

  • 11:31 AM IST

    नीति आयोग की मीटिंग में भाग लेने के लिए आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडु, अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल और बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी आए हैं. पीएम मोदी इस मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे हैं.

  • 11:30 AM IST

नई दिल्ली: देश की राजधानी इन दिनों फिर एक बार राज्य और केंद्र सरकार के आपसी टकराव में फंस गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने तीन साथियों उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ पिछले कई दिनों से उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल के कार्यालय में धरने पर बैठे हुए हैं. इस बीच पीएम मोदी ने आज नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता की और राज्यों को यकीन दिलाया कि वो उनकी हर संभव सहायता करेंगे.

केजरीवाल की मांग है कि आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराई जाए और दिल्ली में घर-घर तक राशन पहुंचाने की उनकी योजना को एलजी सहमति दें लेकिन एलजी अभी तक एक बार भी उनसे मिलने नहीं आए हैं. इतने दिनों से अपनी मांग पर कार्रवाई न होते देख अब आम आदमी पार्टी ने तय किया है कि वो आज शाम प्रधानमंत्री कार्यालय पर धरना देंगे.

आप नेताओं ने कहा है कि दिल्ली के लोग शाम चार बजे मंडी हाउस पर इकट्ठा होंगे और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों के उपराज्यपाल के कार्यालय में धरना का समर्थन करते हुए पीएमओ तक मार्च निकालेंगे. आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने बताया, ‘‘मोदी सरकार बेशर्म है और दिल्ली सरकार को लोगों का काम करने से रोकने के लिए अपनी शक्तियों और संस्थानों का दुरूपयोग कर रही है.’’