Delhi Vidhan Sabha Chunav Result (नई दिल्ली): आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. आप 62 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी (BJP) सिर्फ 8 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में जश्न का माहौल है. वहीं, अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल को बधाई दी है. आम आदमी पार्टी के दफ्तर में अरविंद केजरीवाल ने पत्नी सुनीता को केक काटकर खिलाया. ख़ास बात ये है कि पत्नी सुनीता नारायण का आज बर्थडे है. अरविंद केजरीवाल ने पत्नी को चुनाव में जीत का बड़ा तोहफा दिया है.

‘आप’ की जीत पर प्रशांत किशोर ने कहा- थैंक यू दिल्ली, भारत की रूह को बचाने की मुहिम में साथ देने के लिए

अरविंद केरजीवाल (Arvind Kejriwal) और पार्टी के साथ ही उनके परिवार ने भी कड़ी मेहनत की थी. अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली की गली गली घूम रही थीं. कुछ समय पहले तक सरकारी अफसर रहीं अरविंद केजरीवाल की पत्नी राजनीति में वैसे तो कभी सक्रिय नजर नहीं आईं. वह घर ही  संभालती हैं लेकिन चुनाव के दौरान वह घर से निकल पड़ती हैं. पिछली बार की तरह इस बार भी प्रचार के लिए सुनीता बाहर निकलीं और पति को जिताने की अपील की.

क्या अब राष्ट्रीय राजनीति में उतरने की तैयारी में हैं अरविंद केजरीवाल, दूसरे राज्यों के लोग कह रहे- ‘आप’ का स्वागत है

इतनी प्रचंड जीत हासिल करने वाले केजरीवाल की ओर से पत्नी के लिए इससे बेहतर तोहफ़ा नहीं हो सकता. एक-दूसरे को केक खिलाकर जश्न मनाने के बाद केजरीवाल अपनी पत्नी और बेटी के साथ पार्टी के दफ्तर में जीत के बाद पहला सम्बोधन देने पहुंचे. ऐसे कई मौके आए जब केजरीवाल की पत्नी भी विपक्ष के हमलों का जवाब देने और पति अरविंद केजरीवाल के समर्थन में बोलते हुए नजर आईं. उन्होंने समय-समय पर विपक्ष के हमलों का जवाब दिया. आज भी मंच पर वह पति अरविंद केजरीवाल के साथ कंधे से कंधा मिलाए खड़ी हुई हैं.

Delhi Vidhan Sabha Election 2020 Results Live Update: प्रचंड विजय के बाद CM केजरीवाल ने कहा- जनता का धन्यवाद, यह आप सबकी जीत

बीजेपी (BJP) राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर मैदान में आई. एयर स्ट्राइक, राम मंदिर, शाहीन बाग़, नागरिकता क़ानून, एनआरसी जैसे कई मुद्दे उठाए, लेकिन आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर लगातार बात करती रही. आज मतगणना के बाद कुछ मिनटों के भीतर जैसे ही रुझान आने शुरू हुए आम आदमी पार्टी ने बढ़त बना ली. बीच में बीजेपी ने 24 सीटों तक पर बढ़त बना ली. इससे लगा कि बीजेपी बेहद शानदार प्रदर्शन कर सकती है, लेकिन जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ी, आम आदमी पार्टी ने ज़बरदस्त वापसी की. ये तीसरा मौका है जब आम आदमी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है. अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार सीएम बनेंगे.

Hanuman Temple: मंगलवार को मिली जीत, हनुमान भक्‍त केजरीवाल ने इस प्राचीन मंदिर में टेका था माथा, जीत के बाद फिर जाएंगे, क्‍यों खास है ये मंदिर