नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की और उनसे रविवार को दक्षिण दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के बाद सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का अनुरोध किया.

 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार शांति बहाल करने के लिए अपनी ओर से हरसंभव कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि माननीय उपराज्यपाल से बात की और उनसे सामान्य स्थिति एवं शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का आग्रह किया. हम अपनी ओर से हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. हिंसा करने वाले असली बदमाशों की पहचान होनी चाहिए और उन्हें सजा मिलनी चाहिए. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की हिंसा अस्वीकार्य है.


किसी भी तरह की हिंसा स्वीकार्य नहीं: केजरीवाल
उन्होंने कहा कि किसी को भी हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए. किसी भी तरह की हिंसा स्वीकार्य नहीं है. प्रदर्शन शांतिपूर्ण होने चाहिए. पुलिस ने बताया कि रविवार दोपहर को प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई और उन्होंने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में तीन सार्वजनिक बसों और दमकल की एक गाड़ी में आग लगा दी. इसमें एक पुलिसकर्मी और दो दमकलकर्मी घायल हो गए.  (इनपुट एजेंसी)