नई दिल्ली. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष से अजय माकन के इस्तीफा देने की खबर पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस ने कहा है कि माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है. उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्या है और वह इलाज के लिए बाहर जाने वाले हैं. वह जल्द ही वापस लौटेंगे. वह हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के दिल्ली इंचार्ज पीसी चाको से मुलाकात किए थे.Also Read - Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान में कैबिनेट विस्तार को लेकर अजय माकन ने दी बड़ी जानकारी, जानें क्या दिया अपडेट

Also Read - राजस्थान कांग्रेस के मामले के समाधान को लेकर जल्द फैसला होगा: अजय माकन

वहीं, पीसी चाको ने कहा, अजय माकन को कुछ हेल्थ समस्या है. वह अगले हफ्ते तक वापस आएंगे. वह थोड़े डरे हुए हैं कि वह पूरे समय पार्टी को नहीं दे सकते हैं. उनके वापस आने पर काम के तरीके के बादे में बात की जाएगी. लेकिन सच्चाई ये है कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. Also Read - Rajasthan Cabinet Reshuffle: अशोक गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार से पहले होगी कई मंत्रियों की छुट्टी, अजय माकन ने दिए संकेत

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा: सूत्र

इससे पहले सूत्रों के अनुसार, माकन ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर अपनी स्वास्थ्य समस्या के बारे में में बात की थी. इसके बाद ही उन्होंने इस्तीफा दिया है. हालांकि, बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है.

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अजय माकन ने इस्तीफा दिया हो. मई 2017 में निकाय चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद माकन ने इस्तीफे की पेशकश की थी. लेकिन, राहुल गांधी ने बात करके उनसे दोबार पद पर बने रहने की अपील की, जिसके बाद से वह इस पद पर बने हुए थे.

माकन तीन बार विधायक और दो बार सांसद रह चुके हैं. अरविंदर सिंह लवली के बाद वह पार्टी अध्यक्ष बने थे. बताया जा रहा है कि माकन के इस्तीफ से कांग्रेस और आप में 2019 चुनाव को लेकर एक गठबंधन बन सकता है.