Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में लॉकडाउन 4 के दौरान कई तरह की ढील दी गई है. पर इस दौरान कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. ये बात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कही है.Also Read - Delhi Weekend Curfew: कर्फ्यू में छूट सहित क्या रहेगा बंद और क्या खुलेगा? जानिए इस रिपोर्ट में

Also Read - Shahdara Gang Rape Case: कथित सामूहिक बलात्कार और बदसलूकी मामले में गिरफ्तार 11 में से 9 महिलाएं

Also Read - Delhi में कोरोना पाबंदियों में मिलेगी ढील? DDMA की बैठक आज; Weekend Curfew, सिनेमा और रेस्तरां पर फैसला संभव

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि लॉकडाउन में ढील देने से केस बढ़े हैं, लेकिन चिंता की बात नहीं है. हमें कोशिश करनी है कि मौतें कम से कम हों. दिल्ली में 13 हजार से अधिक केस हैं, लेकिन अब तक 6 हजार से अधिक लोग ठीक भी हुए हैं.

सीएम ने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 3829 बेड हैं, इनमें अधिकतर में ऑक्सीजन की सुविधा है. इनमें से डेढ़ हजार बेड इस्तेमाल हुए हैं, बाकी खाली हैं. हमारे पास दो सौ वेंटिलेटर हैं, जिनमें से 11 इस्तेमाल हुए हैं.

केजरीवाल ने ये भी कहा कि दिल्ली में ऐसे केस अधिक हैं जिनमें लक्षण काफी कम हैं या फिर कोई लक्षण ही नहीं है. जिनमें लक्षण काफी कम हैं उन्हें हम घरों में रख रहे हैं, अभी तीन हजार से अधिक लोगों का घर पर ही इलाज जारी है.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 13 हजार के पार पहुंच गई है. मौत का आंकड़ा 250 से पार है.