नई दिल्ली: देश में एसिड अटैक के मामले आये दिन सामने आते रहते हैं, जिसमें अक्सर महिलाएं शिकार बनती हैं. लेकिन दिल्ली के विकासपुरी इलाके में एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है, जिसमें एक लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड के चेहरे पर एसिड फेंक दिया. लड़की अपने इस बॉयफ्रेंड पर शादी के लिए दबाव बना रही थी. लड़के ने शादी से इनकार कर दिया तो गुस्से में आकर लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड के चेहरे पर एसिड डाल दिया. सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि घटना को अंजाम देते वक्त लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाइक पर सवार थी. 11 जून को पुलिस को दिल्ली के विकासपुरी इलाके से पीसीआर कॉल आई कि एक लड़के पर किसी ने एसिड से हमला किया है.

पुलिस अस्पताल पहुंची तो पता चला कि लड़की के हाथ पर थोड़ा सा एसिड गिरा था, पर लड़का बहुत बुरी तरह से घायल था. लड़के के चेहरे, गर्दन और छाती पर काफी ज्यादा एसिड गिरने से वो काफी झुलस चुका था. जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि चलती बाइक पर किसी ने दोनों पर एसिड फेंक दिया. पुलिस ने कई दिन तक जांच की तब भी एसिड अटैक करने वाले की पहचान नहीं कर पाई.

इसके बाद पुलिस ने अपने जांच के रुख को बदला और पीड़ित लड़के के पास दोबारा गई तो पता चला कि उसकी गर्लफ्रेंड ने बाइक चलाते समय उससे हेल्मेट उतारने को कहा था, क्योंकि वो उसे ठीक से छू नहीं पा रही है. इसके बाद पुलिस को शक हुआ और लड़की से दोबारा सख़्ती से पूछताछ की. पूछताछ में लड़की ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने बताया कि लड़की उम्र 19 साल है और वो बीए फर्स्ट इयर की छात्रा है.

लड़की ने बताया कि वो और पीड़ित लड़का तीन साल से रिलेशनशिप में थे और जब लड़की ने शादी की बात की तो लड़के ने मना कर दिया. साथ ही ब्रेकअप की बात की. इस पर गुस्से में आकर लड़की ने उसे सबक सिखाने का सोच लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड पर ऐसिड अटैक करने से पहले अपनी दो उंगलियों पर चेक किया था कि कहीं ऐसिड बहुत खतरनाक तो नहीं. जब उसे यह भरोसा हो गया कि इससे उसके बॉयफ्रेंड की जान को कोई खतरा नहीं होगा, तब उसने ऐसिड डालने का फैसला किया. लड़की ने ऐसिड को कोल्ड ड्रिंक की 200 एमएल की बोतल में भरकर अपने पर्स में छिपा लिया था और मौका मिलते ही अपने बॉयफ्रेंड पर ऐसिड फेंक दिया. पुलिस ने लड़की को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है.