नई दिल्ली: देश में ऐसे कई मामले सामने आते रहे हैं जहां मासूम बच्चियों और तनाव में जी रही लड़कियों के शोषण को लेकर कई खबरें सामने अबतक सामने आ चुकी हैं. ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है जब दिल्ली साइबर सेल ने एक ऐसे 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है जो ऑनलाइन एप पर न्यूड फोटो और वीडियो के जरिए लड़कियों को ब्लैकमेल करता है. बता दें कि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब शाहदरा पुलिस ने एक इंडोनेशियाई लड़की की शिकायत पर इस मामले को दर्ज किया.

Nudes के बदले पैसे की मांग

महिला का दावा है कि वह आरोपी से मानसिक रूप से जूझ रहे लोगों के लिए एक सहायता नेटवर्क टॉक लाइफ ऐप पर मिली थी. उसने आरोप लगाया कि उसने शुरू में उसे उसकी न्यूड फोटो वीडियो भेजने की शर्त पर पैसे की पेशकश की. आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने व पैसे की तंगी के कारण उसने आरोपी को अपनी न्यूड तस्वीरें दे दी. लेकिन वादे के मुताबिक बाद में उसने पैसे नहीं दिया बल्कि आरोपी ने तस्वीरें और वीडियो की मांग की और मना करने पर उसकी तस्वीरों और वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करने की धमकी भी दी.

बता दें कि मामले की जांच के बाद पुलिस ने दिलशाद गार्डेन निवासी आरोपी को पकड़ लिया. इसके बाद दो मोबाइल फोन बरामद किए जिनका इस्तेमाल अपराध को अंजाम देने और पीड़ितों की नग्न तस्वीरो और वीडियो को स्टोर करने के लिए किया गया था. पूछताछ के दौरान आरोपी इस बात को स्वीकारा को वह दक्षिण एशियाई देशों की लड़कियों से कॉन्टैक्ट करने के लिए टॉक लाइफ ऐप का इस्तेमाल करता था.

आरोपी ने आगे बताया कि उसे पता था कि इस ऐप का इस्तेमाल ज्यादातर मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं जैसे चिंता और अवसाद से पीड़ित लोगों द्वारा किया जाता है. ऐसे में उसने कमजोर महिला को निशाना बनाया. ऐप पर उसने डिप्रेशन से जूझ रही महिलाओं के साथ चैट करना शउरू किया और उनसे न्यूड तस्वीरों के बदले 200-300 डॉलर की आर्थिक मदद देने का लालच दिया. उसने बताया कि वह दक्षिण एशियाई देशों की 15 से अधिक लड़कियों से चैट पर बात करता था और तीन महिलाओं की न्यूड फोटो और वीडियो पाने में वह सफल रहा है.