नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को अपने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इसकी घोषणा के तुरंत बाद सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बार फिर पूछा कि दिल्ली में भाजपा का मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन है?

 

आप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक मीम पोस्ट करते हुए पूछा, “दिल्ली भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन हैं?” आम आदमी पार्टी, भाजपा द्वारा अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं करने पर उसे बैकफुट पर धकेलने की कोशिश कर रही है. अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘नरेंद्र मोदी बनाम कौन’ के भाजपा के अभियान के बाद ‘केजरीवाल बनाम कौन’ का सवाल उठा रही है.

चांदनी चौक से चुनाव लड़ना चाहते हैं जेपी अग्रवाल, ‘आप’ से कांग्रेस में आईं MLA अलका लांबा को झटका

दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर मतदान आठ फरवरी को
दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के चुनाव के लिए आठ फरवरी को मतदान होना है. नतीजे 11 फरवरी को घोषित होंगे. वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी को समाप्त हो जाएगा. उल्लेखनीय है कि 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में 924 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया था, जिनमें से 231 उम्मीदवारों के नामांकन-पत्र खारिज हो गए थे. कुल 673 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे, जो कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की अबतक की सबसे कम संख्या रही है.

आप के टिकट बंटवारे पर मचा बवाल, धनवंती चंदेल का टिकट वापस लेने की मांग