नई दिल्ली: आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र से धनवंती चंदेल को टिकट देने पर गुरुवार को आप कार्यालय के बाहर खूब हंगामा देखने को मिला. इस दौरान एक औरत अन्य कुछ लोगों के साथ आप कार्यालय में आई और उसने आप प्रत्याशी धनवंती चंदेल के भतीजे को उसकी बेटी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने जैसे कई आरोप लगाए. सिम्मी दत्त का आरोप है कि धनवंती चंदेल के भतीजे करण चंदेल ने उसकी बेटी के साथ कथित रूप से दुष्कर्म और ब्लैकमेल किया, जिससे परेशान होकर उसकी बेटी ने पिछले साल 20 सितंबर को आत्महत्या कर ली.

इससे पहले भी महिला आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर इस मामले में उचित कार्रवाई करने की गुहार लगा चुकी है. महिला ने तब अपने पत्र में कहा था कि उक्त युवक के पास पीड़िता के कुछ अनुचित वीडियो भी थे. इस मामले में आप से भाजपा में शामिल हुए दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने भी टिप्पणी की. उन्होंने ट्वीट किया कि ये हैं सिम्मी दत्त. इनकी मासूम बेटी मुस्कान के हत्यारे के परिवार को केजरीवाल ने टिकट दिया है. आज ये मां आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर रो रही है कि मेरी बेटी के कातिल को टिकट मत दो.

Delhi Assembly Election 2020: उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी करेगी कांग्रेस

पीड़िता की मां के अनुसार, उनकी बेटी मुस्कान दत्त एमिटी वाईडब्ल्यूसीए में पढ़ती थीं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक स्टार थी, जहां उसके 7.5 लाख से अधिक फॉलोअर्स थे. आप के राष्ट्रीय संयोजक को लिखे अपने पत्र में, उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है, क्योंकि चंदेल परिवार की इलाके में मजबूत पकड़ है और वह आपराधिक गतिविधियों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने केजरीवाल से अनुरोध किया कि वे ऐसे आसामाजिक तत्वों को बढ़ावा न दें, क्योंकि वे राजनीतिक भूमिकाओं से सशक्त होने पर समाज के लिए अच्छे नहीं हैं.

चांदनी चौक से चुनाव लड़ना चाहते हैं जेपी अग्रवाल, ‘आप’ से कांग्रेस में आईं MLA अलका लांबा को झटका

उन्होंने कहा था कि मुझे पुलिस या आप प्रतिनिधि का कोई समर्थन नहीं मिल रहा है. इसीलिए मैंने केजरीवाल को लिखा है, क्योंकि वह अपनी साफ-सुथरी और न्यायसंगत छवि के लिए जाने जाते हैं. गुरुवार को सिम्मी ने कहा कि मेरी बेटी के साथ अन्याय हुआ है.” उनकी मांग है की धनवंती चंदेल की उम्मीदवारी खत्म की जाए. उन्होंने कहा की मामले में उन्होंने संजय सिंह से भी बात की थी पर अभी तक कुछ नहीं हुआ है. इस दौरान धनवंती चंदेल मुर्दाबाद और संजय सिंह मुदार्बाद के नारे भी लगे.