नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के एक दिन बाद दिल्ली चुनाव आयोग ने मतदान के आंकड़े जारी किए हैं. मतदान के अंतिम आंकड़ों को जारी करते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. दिल्ली चुनाव आयोग के मुताबिक दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान 62.59% रहा. आयोग के मुताबिक यह पिछले लोकसभा चुनावों की तुलना में लगभग 2% अधिक है.

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि सबसे अधिक मतदान 71.6 प्रतिशत बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम मतदान दिल्ली छावनी में 45.4 प्रतिशत दर्ज किया गया.

मतदान प्रतिशत घोषित करने में हुई देरी के बारे में उन्होंने कहा कि सारे आंकड़े जुटाने में समय लगता है. इसके पहले आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने 22 घंटे बाद भी मतदान के अंतिम आंकड़े जारी न करने पर निर्वाचन आयोग पर रविवार को सवाल उठाया था.

दिल्ली विधानसभा की कुल 70 सीटों के लिए शनिवार को वोट डाले गए थे. वर्ष 2015 में विधानसभा चुनाव में 67.47 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. मतदान के बाद शनिवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों में आम आदमी पार्टी को आसानी से जीत मिलने की संभावना जताई गई थी.