नई दिल्लीः दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में आज यानि सोमवार को फिर से एक बार आग लग गई. यह आग उसी बिल्डिंग में लगी है जिसमें रविवार को आग की भीषण घटना हुई थी. दमकल की गाड़ियों ने कल कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था, लेकिन सोमवार की सुबह बिल्डिंग से फिर से एक बार धुआं निकलता देखा गया.

बिल्डिंग में आग की सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. आपको बता दें कि रविवार की सुबह इसी बिल्लडिंग में आग की घटना हुई थी और इसमें 43 लोगों ने अपनी जान गवां दी थी. घटना के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को एक एक लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई थी. वहीं भाजपा ने भी मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी.

बता दें कि आग लगने के बाद बिल्डिंग का मालिक फरार हो गया था लेकिन पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए रात तक मालिक को गिरफ्तार कर लिया था. आज इस मामले में पुलिस कोर्ट में आरोपी रेहान और फुरकान को पेश करेगी. रेहान बिल्डिंग का मालिक है और फुरकान उस फैक्ट्री का मैनेजर है. सदर बाजार पुलिस स्टेशन में इन दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 और 308 के तहत केस दर्ज किया गया है.

सीएम केजरीवाल ने इस घटना के बाद मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए है और कहा कि इसमें जो भी आरोपी होंगे किसी भी सूरत में में उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.  दिल्ली के अनाज मंडी हादसे की जांच क्राइम ब्रांच करेगी.हादसे में फैक्ट्री मालिक रिहान के ख़िलाफ़ पुलिस ने गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है.