नई दिल्ली: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार जल्द ही ऑड-ईवन नियम को लागू करने वाली है. केजरीवाल सरकार के मुताबिक, यह नियम 4 नवंबर 2019 से लेकर 15 नवंबर 2019 तक लागू होगा. ऐसे में यातायात को सुगम करने और वायु प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने सरकारी दफ्तरों के कामकाज के समय में थोड़ा बदलाव किया है. ऐसा करने के पीछे दिल्ली सरकार का मकसद जाम और वायु प्रदूषण को कम करना है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में मोटर वाहन एक साथ ना उतरे इसे सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने कार्यालयों के समय को बदलने का फैसला लिया है.Also Read - दिल्ली-एनसीआर में किया प्रदूषण तो लगेगा जुर्माना, लागू हुआ GRAP के नियम, इन चीजों पर लगा प्रतिबंध

Also Read - नौकरी की तलाश करने वालों के लिए खुशखबरी! जल्द लॉन्च हो रहे इस पोर्टल पर मिलेंगे मनपसंद रोजगार

Also Read - 60 हजार रुपये में बेची गई दिल्ली की नाबालिग लड़की, साले से शादी कराना चाहता था राजस्थान का गोपाल लेकिन....

ये होगी सरकारी दफ्तरों की टाइमिंग-

ऑड-ईवन नियम के चलते 21 सरकारी विभागों को सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक काम करना होगा, जबकि बाकी के 21 विभागों को सुबह 10.30 बजे से लेकर शाम के 7 बजे तक काम करना होगा. वहीं दिल्ली सरकार ने आईटीओ (ITO) स्थित सरकारी दफ्तरों को सुबह 9.30 बजे से लेकर शाम को 6 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया है.

लोगों की पासबुक पर मुहर लगाकर अपनी जेब भरता था ये क्लर्क, लाखों रुपये का कर चूका था झोल, अब हुई जांच शुरू 

लोगों की सेहत को लेकर वह काफी चिंतित हूं- केजरीवाल

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के स्तर की तरफ इशारा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि लोगों की सेहत को लेकर वह काफी चिंतित हैं. बता दें कि हरियाणा और पंजाब में लगातार पराली जलाने के कारण दिल्ली और आस-पास के इलाकों की हवा बेहद खराब हो गई है.