नई दिल्लीः सर्दियों के शुरू होते ही शराब की खपत में भी बढ़ोत्तरी हो जाती है. ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं जो शराब (Liquor) के शौकीन हैं तो यह खबर आपको बेहद सुकून देने वाली है. क्योंकि अब आपको शराब भी कम दामों में मिलने वाली है. वैसे तो दिल्ली (Delhi) में अन्य राज्यों की तुलना में शराब पहले ही सस्ती है, लेकिन शराब पीने वालों को यहां सेल पर शराब मिलने वाली है, जहां लोगों को 25 प्रतिशत के ऑफ के साथ शराब मिलेगी. जी हां, दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) अब सेल लगाकर शराब की बिक्री कर सकती है.

इस सेल (Sale) में शराब और बीयर 25 फीसद तक सस्ती मिलेगी और अगर सब सही रहा तो दिल्ली के आठ इलाकों में जल्द ही 25 प्रतिशत कम दाम पर इसकी बिक्री शुरू भी कर दी जाएगी. दरअसल, आबकारी विभाग (Excise Department) आए दिन बिना टैक्स (Tax) चुकाए बड़ी मात्रा में बेची जा रही अवैध शराब (Illegal liquor) बरामद करता है.

जिसे केस चलने तक तो सरकारी गोदामों में सुरक्षित रखा जाता है, लेकिन जैसे ही सुनवाई पूरी हो जाती है इसे अधिकारियों की निगरानी में नष्ट कर दिया जाता है.

ऐसे में दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने इस शराब को नष्ट किए जाने की जगह इसे 25 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ बेचने का फैसला लिया है. जिसके बाद अब बरामद की जाने वाली अवैध शराब को नष्ट करने की जगह बाजार में बेचा जाएगा. वह भी बाजार कीमत से 25 प्रतिशत सस्ती. सरकार के इस फैसले से राजस्व का लाभ होगा और सरकारी खजाने में बढ़ोतरी होगी.