नई दिल्ली. सेंट्रल दिल्ली के करोल बाग में स्थित अर्पित पैलेस होटल में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात भीषण आग लग गई. इसकी चपेट में आने से अबतक 17 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई घायल हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, होटल एक शादी समारोह के लिए बुक था और जिस समय आग लगी उसी कार्यक्रम के सिलसिले में लोग वहां रुके थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, होटल के 35 कमरे शादी समारोह के लिए बुक थे. रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगने के बाद एक महिला और बच्ची होटल के कमरे की खिड़की से कूद गए, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जिस वक्त होटल में आग लगी, ज्यादातर लोग सो रहे थे.

दिल्ली के करोलबाग में होटल में भीषण आग, 17 की मौत, कई घायल

दिल्ली के मंत्री ने ये कहा
दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, जिला जज ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाया जाएगा. जिला जज ने जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि 17 लोगों की मौत हुई है और दो लोग घायल हुए हैं. ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. 35 लोगों को वहां से सुरक्षित निकाल दिया गया है.

दिल्ली: 7 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, बाप-बेटे गिरफ्तार

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने ये कहा
फायर ब्रिगेड के अधिकारी विपिन केंटल के मुताबिक, कॉरिडोर में लकड़ी के बनी हुई वस्तुएं थीं. इसलिए लोग बाहर निकलने के लिए कॉरिडोर का प्रयोग नहीं कर रहे थे. हालांकि, आग के कारणों की जांच की जा रही है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां पहुंच गई हैं और बचाव कार्य कर रही हैं.