Delhi Metro and Traffic Alert: उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा ने व्यापक रूप ले लिया है. इस हिंसा के बाद से कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बताया कि जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. वेलकम मेट्रो स्टेशन तक ही मेट्रो को रोक दिया जाएगा. Also Read - दिल्‍ली के शाहीन बाग धरनास्थल पर फेंका गया पेट्रोल बम

इस हिंसा का असर सड़कों पर भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक एडवाइजरी साझा करते हुए यह बताया कि शाम के समय, चाणक्यपुरी, आरएमएल गोल चक्कर, धौला कुआँ, दिल्ली छावनी, दिल्ली-गुड़गांव रोड (NH-48) और आसपास के इलाकों में भारी ट्रैफिक रहने की संभावना है. जमीनी स्थिति के अनुसार आवश्यक यातायात विविधताएँ भी लागू की जा सकती हैं.

इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि 25 फरवरी को सुबह से शाम 4 बजे तक मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ, दिल्ली गेट और नई दिल्ली के आसपास के इलाकों में भारी ट्रैफिक  रहने की संभावना है.

बता दें कि इस भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए. इस दौरान पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल (42) की मौत हो गई. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा में घायल तीन अन्य आम नागरिकों की मौत हो गई और 50 घायल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे हैं.