नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ मार्च को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के विस्तार, 6.6 किलोमीटर लंबे नोएडा सिटी सेंटर- नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी खंड का शुभारंभ करेंगे. पूरी तरह एलिवेटेड खंड पर छह स्टेशन हैं- सेक्टर 34, सेक्टर 52, सेक्टर 61, सेक्टर 59, सेक्टर 62 और नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी से होकर गुजरेगा.

डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया, प्रधानमंत्री ग्रेटर नोएडा में एक रैली से नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी खंड का शुभारंभ करने वाले हैं. उसी दिन शाम चार बजे सेवा शुरू हो जाएगी. शुक्रवार को जारी एक बयान में प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि मोदी उत्तरप्रदेश में ग्रेटर नोएडा जाएंगे और वहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान में विभिन्न विकास परियोजनाएं शुरू करेंगे.

पीएमओ ने एक बयान में कहा, वह दिल्ली मेट्रो के नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्टॉनिक सिटी खंड का भी शुभारंभ करेंगे. इस नए खंड से नोएडा के लोगों को आवाजाही का सुगम और तेज माध्यम मिलेगा.

शुक्रवार को भी किया था पीएम ने उद्घाटन
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर 9.63 किलोमीटर लंबे दिलशाद गार्डन-न्यू बस अड्डा सेक्शन का उद्घाटन किया था. इसे यात्रियों के लिए शनिवार को खोला जाएगा. इस नए सेक्शन के साथ दिल्ली मेट्रो गाजियाबाद के अंदरूनी इलाके में पहली बार प्रवेश करेगी और गाजियाबाद तथा साहिबाबाद के औद्योगिक क्षेत्रों तक यह पहुंचेगी.

आज से शुरू हो जाएगी सुविधा
डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट कम्युनिकेशन) अनुज दयाल ने बताया, दिलशाद गार्डन से गाजियाबाद के शहीद स्थल (न्यू बस अड्डा) तक रेड लाइन विस्तार पर यात्री सेवाएं शनिवार सुबह आठ बजे से शुरू होंगी. दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा के बीच रेड लाइन के इस खंड पर शहीदों के सम्मान में दो स्टेशनों का नाम बदला गया है.