नई दिल्ली: नागरिकता विधेयक के खिलाफ देशभर में जम कर प्रदर्शन हो रहे हैं. राजधानी दिल्ली से शुरू हुआ यह प्रोटेस्ट अब देश और विदेश तक पहुंच गया है. देश के कई यूनिवर्सिटी के छात्रों ने इस प्रदर्शन में अपना विरोध दर्ज कराया है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया से इस विरोध प्रदर्शन को हवा मिली और अब कई प्रमुख शहरों में इस बिल के खिलाफ मार्च और रैलियां निकाली जा रही हैं. इन सब से यातायात पर भी खूब असर पड़ा है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसी अफरा तफरी को मद्देनजर रखते हुए यह ऐलान किया है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका के प्रवेश और निकास द्वार बंद किए गए हैं. इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी.

साथ ही में दिल्ली मेट्रो ने अपनी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए बताया कि  लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्व विद्यालय के प्रवेश और निकास द्वार भी बंद हैं. इन स्टेशनों पर भी ट्रेनें नहीं रुकेंगी.

Delhi Traffic Advisory: आज भी बंद रहेगी ये अहम सड़क, नोएडा से दिल्ली आने के लिए अपनाएं ये रूट

इससे पहले भी दिल्ली मेट्रो ने कई स्टेशन पर आवाजाही बंद करने का ऐलान किया था. केवल मेट्रो ही नहीं इसी सिलसिले में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई अहम रास्ते भी बंद करने की घोषणा की है.  मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच में आने वाली सड़क 13A आज बंद रहेगी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा से दिल्ली आने वाले लोगों को DND या अक्षरधाम रोड का इस्तेमाल करने की सलाह दी है.