नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर रविवार को तार का एक हिस्सा टूट कर गिर जाने के कारण कश्मीरी गेट स्टेशन की ओर जा रही एक ट्रेन को रोक दिया गया. डीएमआरसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि रिठाला जा रही ट्रेन से एक महिला सहित सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया. महिला मेट्रों के अंदर बेहोश हो गई थी. हालांकि सुबह के दौरान हुई घटना के कारण सेवा पर ज्यादा प्रभाव देखने को नहीं मिला.

प्रवक्ता ने बताया कि शास्त्री पार्क की ओर से कश्मीरी गेट इंटरचेंज स्टेशन पर ट्रेन के प्रवेश करते ही तार टूट गया. केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीआईएसएफ के त्वरित प्रतिक्रिया दल ने यात्री और बेहोश हो गई 30 वर्षीय महिला को बाहर निकाला. महिला को अस्पताल ले जाया गया.

Video: खुले दरवाजे के साथ दौड़ती रही दिल्ली मेट्रो, यात्रियों में दहशत

Video: खुले दरवाजे के साथ दौड़ती रही दिल्ली मेट्रो, यात्रियों में दहशत

जानकारी के अनुसार, मामला रविवार की सुबह छह बजकर 40 मिनट का है, जब रेड लाइन पर मेट्रो ट्रेन शास्त्री पार्क से खुली और कश्मीरी गेट स्टेशन पहुंचने वाली थी कि बीच रास्ते में ओवरहेड इलेक्ट्रिफिकेशन में स्नैप हो गया और पावर सप्लाई रुक गई. पावर सप्लाई रुक जाने से मेट्रो जहां पर थी, वहीं पर रुक गई.

मेट्रो के अंदर फंसे पैसेंजरों को कुछ ही देर में सांस लेने में दिक्कत होने लगी. तुरंत सूचना दी गई. सीआईएसएफ और मेट्रो की क्विक रेस्पॉन्स टीम मौके पर पहुंची. उन्होंने आपातकालीन गेट खोलकर बाकी पैसेंजरों को बाहर किया. लेकिन इस बीच एक महिला नेहा जैन बेहोश हो गईं. उन्हें स्ट्रेचर की मदद से बाहर निकाला गया और फिर इलाज के लिए ऐडमिट किया गया. इलाज के बाद उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई गई.