Delhi Metro Service Date: राजधानी दिल्ली में लोग बेसब्री से दिल्ली मेट्रो का परिचालन शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. लॉकडाउन 3 में अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में सर्शत कई कामों को छूट दी है, इसलिए लोगों को उम्मीद है कि लॉकडाउन के अगले चरण में दिल्ली मेट्रो भी शुरू हो जाएगी. Also Read - कोरोना वायरस वैक्सीन बनाने में मदद करेगी गुजरात कोविड म्यूटेशन अध्ययन, जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय 

कुछ दिन पहले दिल्ली मेट्रो के एक ट्वीट से इस खबर को बल मिला था कि जल्द ही मेट्रो सेवा शुरू हो सकती है. इस ट्वीट में बताया गया है कि दिल्ली मेट्रो में खास तौर से ट्रेनिंग देकर स्टॉफ को काम पर लगाया गया है. मेट्रो के गेट, लिफ्ट, एस्केलेटर आदि जगहों को खास तौर से सेनेटाइज करने की व्यवस्था की गई है. Also Read - थूक के इस्‍तेमाल पर रोक से बिगड़ेगा गेंद-बल्‍ले का संतुलन, अनिल कुंबले का सुझाव, पिच में हो बदलाव

  Also Read - Pakistan Coronavirus Update: 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 80 हजार के पार

हालांकि अब एक नया ट्वीट कर मेट्रो ने साफ किया है कि फिलहाल अभी मेट्रो सेवा शुरू करने की तारीख तय नहीं हुई है. पर मेट्रो सभी स्टेशंस पर परिचालन की तैयारियों में जुटा है.

दिल्ली मेट्रो ने इन ट्वीट से साफ है कि मेट्रो सेवा कभी भी शुरू की जा सकती है. हालांकि सेवा आरंभ होने के बाद लोगों को सफर के लिए नए नियमों का पालन करना होगा.

मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखना होगा. सीट पर बैठना है तो बीच की एक सीट का फासला रखना होगा. इसके अलावा एंट्री गेट पर भी सख्त नियम लागू होंगे. समय-समय पर स्क्रीनिंग और सेनिटाइजेशन का ध्यान रखा जाएगा.