नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में गणतंत्र दिवस (Repuplic Day 2020) समारोह की तैयारियां पूरे जोरों पर हैं, जिसके अंतर्गत दिल्ली-NCR में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है. ऐसे में पुलिस के निर्देशों के बाद, गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कारण रविवार, 26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आंशिक रूप से कटौती के साथ ही कई मार्गों पर यातायात बंद रहेगा.

मेट्रो सेवा में होने वाली कटौती की जानकारी देते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक बयान में कहा, “दिल्ली पुलिस के निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा व्यवस्था के तहत 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) को दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवाओं को आंशिक रूप से बंद कर दिया जाएगा.”

केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर सुबह 06:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे. इसके अलावा पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन में भी सेवाएं सुबह 08:45 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आंशिक रूप से बंद रहेंगी. DMRC ने कहा कि यात्री केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का उपयोग येलो और वायलेट लाइन के बीच इंटरचेंज करने के लिए कर सकते हैं.

वहीं गणतंत्र दिवस समारोह (Republic day celebration) के चलते राजपथ पर और उसके आसपास लगभग 25,000 पुलिस कर्मियों की तैनाती के साथ बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) शामिल होंगे. जिसके चलते राजपथ के आस-पास सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है.