Delhi NCR (Faridabad, Gurgaon, Noida, Ghaziabad) Weather Update: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. बुधवार की शाम बारिश हुई जिसकी वजह से ठंड में बढ़ोत्तरी देखने को मिली. बारिश और ओले गिरने की वजह से दिल्ली-एनसीआर का तापमान (Temperature) गिर गया है. कई जगहों पर लोग ठंड की वजह से अलाव (Bonfire) जलाते देखे गए. यही नहीं आज यानि गुरुवार के दिन भी सुबह दिल्ली-एनसीआर में बारिश देखने को मिली. बारिश की वजह से दिन में बादल छाए रहने की संभावना है.

Chennai, Mumbai, Bangalore Today’s Weather Update: दिन में छाए रहेंगे बादल, तापमान में गिरावट की है उम्मीद, जानिए मौसम का हाल

दिल्ली के पूर्वी हिस्से में बारिश की वजह से काले बादल छाए रहे. इसकी वजह से दृश्यता (Visibility) कम हो गई. सड़क पर चल रही गाड़ियों को इस वजह से परेशानी का सामना भी करना पड़ा व दिन के वक्त में गाड़ी की लाईट जलानी पड़ी. मौसम विभाग (weather department) के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में हवा की रफ्तार 15-20 किमी. प्रति घटा रह सकती है. वहीं तापमान 15-25 के बीच रहने की संभावना है. बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण (Air Pollution) के स्तर में गिरावट आई है. वहीं ठंड का एहसास भी अब लोगों को होने लगा है.

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि शुक्रवार के दिन मौसम साफ रह सकता है लेकिन शनिवार के दिन मध्यम श्रेणी का कोहरा देखने को मिल सकता है. विभाग ने संभावना जताई है कि दसंबर की शुरुआत में ही दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा (Fog) देखने को मिल सकता है.

बुधवार के दिन हुआ बारिश और ओले गिरने की वजह से दिल्ली में ठंड बढ़ चुकी है. बारिश के बाद से लोगों को ठंड का एहसास होने लगा था. संभावना जताई जा रही है कि दिसंबर की शुरुआत में ही दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. पहले हफ्ते की शुरुआत में तापमान 10 डिग्री से नीचे जा सकता है.