Weather Forecast :  दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. हालांकि मंगलवार सुबह गर्मी रही, लेकिन आसमान में आंशिक रूप से बादल घिरे रहे. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है और दिन के आखिर में कहीं बारिश तो कहीं गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है, जिससे लोगों को तपती गर्मी से राहत मिल सकती है. उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक सापेक्षिक आर्द्रता 54 प्रतिशत दर्ज किया गया. सोमवार से दिल्ली में तपिश थोड़ी कम हुई है. सोमवार को अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

उधर, बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में भी मंगलवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं. हालांकि राज्य में उमसभरी गर्मी का दौर जारी है. पटना में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य के अन्य शहरों में, भागलपुर का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस, गया का 27.2 डिग्री और पूर्णिया का 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि मंगलवार और बुधवार को पटना और गया के आसपास के क्षेत्रों में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. गया, भागलपुर और पूर्णिया में आंशिक बादल छाए रहेंगे तथा कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है.

(इनपुट एजेंसी)