नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को सुबह हल्की बारिश हुई. साथ ही न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि दिन में और बारिश होने की संभावना है. उन्होंने शहर के अलग-अलग स्थानों पर ओला गिरने की भी अनुमान व्यक्त किया. मौसम विभाग के मुताबिक, सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे तक 1.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

एक अधिकारी ने बताया कि आसमान में मुख्य रूप से बादल छाए रहेंगे. दिन में हल्की बारिश होने और ओले गिरने की संभावना है. अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में मंगलवार तड़के हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई. हालांकि न्यूनतम तापमान पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और यह सामान्य के आसपास दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, आदमपुर, पठानकोट, बठिंडा, फरीदकोट, गुरदासपुर, हलवारा,मोहाली और जालंधर में बारिश हुई. हरियाणा में, पंचकूला, अंबाला, यमुना नगर और सिरसा में हल्की बारिश हुई. दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश हुई.

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि दोनों राज्यों में बुधवार को और बारिश होने का अनुमान है. चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अंबाला में न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस तो हिसार में 8.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

करनाल में (11.6 डिग्री सेल्सियस), नारनौल (11.5 डिग्री सेल्सियस), रोहतक (10.2 डिग्री सेल्सियस), भिवानी (9.8 डिग्री सेल्सियस) और सिरसा (9.6 डिग्री सेल्सियस) में न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास ही रहा. अमृतसर (6.6 डिग्री सेल्सियस), लुधियाना (9.8 डिग्री सेल्सियस), पटियाला (11.2 डिग्री सेल्सियस), आदमपुर (8.4 डिग्री सेल्सियस), पठानकोट (9.8 डिग्री सेल्सियस), बठिंडा (8.3 डिग्री सेल्सियस), फरीदकोट (7.5 डिग्री सेल्सियस) और गुरदासपुर (7.1 डिग्री सेल्सियस) में भी न्यूनतम तापमान सामान्य के इर्द-गिर्द ही रहा.