Delhi NCR (Faridabad, Gurgaon, Noida, Ghaziabad) Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को मौसम की सबसे सर्द सुबह रही. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का तापमान बुधवार सुबह 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि पिछले 16 सालों में दिसंबर में सबसे कम तापमान रहा. फिलहाल तापमान 9 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है.

दिन के वक्त अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं रात के वक्त तापमान में फिर गिरावट आने के आसार है. रात के वक्त तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. अगर शुक्रवार के दिन मौसम की बात करें तो संभावना जताई जा रही है कि पूरे दिन आसमाना में बादल छाए रहेंगे. धूप निकलने के आसार नहीं हैं. दिन के वक्त अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. वहीं हवा के गुणवत्ता में भी खराबी आएगी. साथ ही रात के वक्त यह तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना जताई जा रही है. रात के वक्त शीत लहर चलने की संभावना है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि दिन ठंडा रहेगा और भीषण ठंड पड़ेगी. शहर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.” अधिकारी ने कहा कि अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि इससे सटे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम भी ठंड की चपेट में हैं.

वहीं बुधवार के दिन दिल्ली में पारा 7 डिग्री सेल्सियस था. गुरुवार की सुबह राजधानी ने भयानक कोहरा देखने को मिला और तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई. पूरे दिन बादलों के छाए रहने की संभावना है. आंशिक रूप से धूप निकलने की भी संभावना है.

(इनपुट-आईएएनएस)