नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने शुक्रवार को अपनी सर्विस पिस्तौल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली और इसके लिए उसने अपने ससुराल वालों द्वारा एक दिन पहले अपमानजनक व्यवहार किए जाने को जिम्मेदार ठहराया है. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हेड कांस्टेबल सोहनवीर (35) ने सुबह छह बजे दिल्ली सचिवालय के पार्किंग लॉट में ड्यूटी पर होने के दौरान सर्विस पिस्तौल से खुद को गोली मार ली.

तीन बहनों और एक भाई ने एकसाथ की आत्‍महत्‍या, सुसाइड नोट में बताई ये वजह

मेरे पास आत्महत्या के अलावा कोई विकल्प नहीं
एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि सचिवालय के कर्मचारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. प्रवक्ता ने बताया कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें घरेलू कलह को आत्महत्या का कारण बताया है. मीडिया को मिले सुसाइट नोट में दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को संबोधित करते हुए मृत  हेड कांस्टेबल ने लिखा है, “मेरा साला यशपाल जो उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल है और एक अन्य रिश्तेदार चमन मेरी मौत के जिम्मेदार हैं.”

गोंडा के डिप्टी सीएमओ ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिवार ने कहा- काम के बोझ से थे डिप्रेशन में

मेरी पत्नी के अवैध संबंध हैं
नोट में लिखा है, “गुरुवार को इन लोगों ने सबके सामने मुझे अपमानित किया और वीडियो भी बनाई. इससे मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है. मेरे पास आत्महत्या करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है. आप वीडियो जांच कर सकते हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं.” नोट में आगे लिखा है, “मेरी पत्नी, जो दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल है, उसका मेरे गांव के रहने वाले पंकज के साथ अवैध संबंध हैं. जब मैंने इसकी शिकायत ससुराल वालों से की, तो उन्होंने मुझे गालियां दी और धमकाया कि मैं उनकी इज्जत को मिट्टी में मिला रहा हूं.” सोहनवीर 11 साल पहले दिल्ली पुलिस में शामिल हुआ था.