नई दिल्ली: दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनाट प्लेस में शुक्रवार को हथियारबंद लुटेरों ने एक दंपति को लूट लिया. वारदात के दौरान पति-पत्नी स्कूटी से गिरने के कारण बुरी तरह जख्मी भी हो गए. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस लुटेरों की तलाश करने के बजाए मौका-ए-वारदात का थाना तलाशने में घंटों बिता दिए. तब तक लुटेरे इलाके से भाग चुके थे. हालांकि बाद में कनॉट प्लेस थाने में घटना की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई, और पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है.

नई दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने बताया, “लूटपाट की धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, और लुटेरों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है.” उन्होंने बताया कि लुटेरों की पहचान करने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी के फूटेज भी खंगाले जा रहे हैं. लूट के शिकार हुए विनोद सिंह भंडारी (34) दिल्ली के नेब सराय इलाके में रहते हैं, और उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े पांच बजे वह अपनी पत्नी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन छोड़ने जा रहे थे, तभी यह घटना उनके साथ घटी.

नोएडा में ड्राइवर ने बस चलाते समय नहीं पहना हेलमेट, कट गया चालान

भंडारी के मुताबिक, वे स्कूटी पर सवार थे. कनाट प्लेस के हेली रोड की रेड लाइट से बदमाश उसके पीछे लग गए. लूट में शामिल दोनों बदमाश सफेद रंग की मोटर साइकिल पर सवार थे. पीछे बैठे बदमाश ने हेलमेट लगा रखा था. विनोद ने बताया कि लुटेरों ने उनकी पत्नी को हथियार दिखाकर डराया, जिसके बाद पीड़िता ने गले से सोने की चेन खुद ही उतार कर सड़क पर उछाल दी. लेकिन बदमाश फिर भी पीछे लगे रहे.

कथित तौर पर बदमाशों से बचने के चक्कर में विनोद सिंह भंडारी ने स्कूटी तेजी से घुमाई तो वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिससे पति-पत्नी दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए. सूचना पाकर मौके पर पुलिस नियंत्रण कक्ष की जिप्सी पहुंची. पीड़ित दंपति का आरोप है कि मौके पर पहुंची पुलिस लुटेरों को पकड़ने की कोशिश करने के बदले घटनास्थल का संबंधित थाना (जिस थाने के इलाके में वारदात हुई थी) तलाशने में जुटी रही.

हिरासत में एक्टिव हुईं महबूबा मुफ्ती, बेटी के जरिए पूछा- 5 अगस्त से कितने लोग जेलों में किए गए बंद, बताएं