नई दिल्ली: पूरा उत्तर भारत इस समय भयंकर सर्दी की मार झेल रहा है. सोमवार को दिल्ली में 119 साल का रिकॉर्ड टूटा. सोमवार को अधिकतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि मौसम विभाग ने सफदरजंग में दोपहर के 2.30 बजे तापमान 9.4 डिग्री दर्ज किया. वहीं, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में गलन महसूस की गई. सोमवार को पड़ी भयंकर सर्दी और कोहरे के कारण यातायात पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा. इससे रेल और फ्लाइट सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं. दिल्ली में मंगलवार को सफदरजंग में सुबह तापमान 5.8 डिग्री दर्ज किया गया है.

31 दिसंबर को कई राज्यों में हल्की को कई में तेज बारिश आने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को कई राज्यों में हल्की को कई में तेज बारिश आने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा.

इस पूरे हफ्ते न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 7 डिग्री और 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, 31 दिसंबर की शाम को दिल्ली और एनसीआर में हवा की रफ्तार में तेजा आएगी. वहीं, नए साल में यहां हल्की बारिश होने की संभावना है. जिसका असर 3 जनवरी तक दिखेगा. इसके बाद मौसम में बदलाव होगा. वहीं, घने कोहरे की भी उम्मीद लगाई जा रही है. लिहाजा इस पूरे हफ्ते न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 7 डिग्री और 16 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.