नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में शनिवार शाम एक युवक ने गोलीबारी की, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी पैदा हो गई. वहां मौजूद पुलिस ने हालांकि गोली चलाने वाले युवक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया. शाहीन बाग में गोलीबारी की यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब इसके दो दिन पहले गुरुवार को जामिया के छात्रों द्वारा निकाले जा रहे एक मार्च पर एक किशोर ने गोली चला दी थी, जिसमें जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का एक छात्र घायल हो गया था.

बताया जा रहा है कि आरोपी का नाम कपिल गुर्जर है और वह दल्लूपुरा, दिल्ली का रहना वाला है. उसे सरिता विहार थाने ले जाया गया है. इस घटना पर डीसीपी चिन्मय बिस्वल ने बताया, “शाहीन बाग में शख्स ने हवाई फायरिंग करके लोगों को डराने की कोशिश की, उसे तुरंत पकड़ लिया गया.”

गोलीबारी की यह घटना शाहीन बाग में उस स्थान से थोड़ी ही दूर पर हुई, जहां डेढ़ महीने से सीएए विरोधी धरना जारी है. शनिवार की इस घटना के बाद धरने पर बैठे लोगों में गुस्सा भड़क गया. लोगों ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “फायरिंग हवा में की गई थी. तीन गोलियां चलाई गई थीं. गोली चलाने वाला युवक पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है. आरोपी का नाम कपिल है.”

पकड़े गए आरोपी ने कहा कि इस देश में केवल हिंदुओं की चलेगी.