Delhi to Dehradun Green Expressway: दिल्ली से देहरादून मात्र 3 घंटे का होगा सफर, 45 मिनट में पहुंचेंगे मेरठ

दिल्ली से देहरादून के बीच एक नया एक्सप्रेसवे (New Green Expressway) बनने वाला है. इस एक्सप्रेस वे के बनने के बाद लोग 3 घंटे में देहरादून पहुंच सकेंगे.

Published: February 12, 2021 3:17 PM IST

By Avinash Rai

Delhi to Dehradun Green Expressway: दिल्ली से देहरादून मात्र 3 घंटे का होगा सफर, 45 मिनट में पहुंचेंगे  मेरठ

Delhi to Dehradun Green Expressway: दिल्ली से देहरादून लोग गर्मियों के मौसम में यात्रा करने और छुट्टियां बिताने जाते हैं. ऐसे में फिलहाल उन्हें 5-6 घंटे का समय लगता है लेकिन अब मात्र आप तीन घंटे में दिल्ली से देहरादून (Delhi to Dehradun) पहुंच सकते हैं. दिल्ली और देहरादून (Delhi to Dehradun distance) के बीच की दूरी 250 किलोमीटर है. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में बताया कि दिल्ली से देहरादून के बीच एक नया एक्सप्रेसवे (New Green Expressway) बनने वाला है. इस एक्सप्रेस वे के बनने के बाद लोग 3 घंटे में देहरादून पहुंच सकेंगे.

Also Read:

संसद के प्रश्नकाल में तीरथ सिंह रावत के पूरक पश्नों के उत्तर में नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली से देहरादून के बीच 210 किमी लंबा नया ग्रीन एक्सप्रेस वे (Delhi to Dehradun Green Expressway) बनाया जाएगा. इस एक्सप्रेस वे पर 10 किमी लंबा एलिवेटेड रोड भी रहेगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जून महीने में इसका काम दे दिया जाएगा और इसके तैयार हो जाने के बाद दिल्ली से देहरादून के बीच दूरी मात्र तीन से सवा तीन घंटे तक की ही रह जाएगी.

मेरठ पहुंचेंगे और भी फास्ट (Delhi-Meerut Expressway)

नितिन गडकरी ने संसद में बताया कि इस एक्सप्रेस वे का काम जून महीने में शुरू किया जाएगा. इस एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद दिल्ली से मेरठ लोग मात्र 45 मिनट में पहुंच सकेंगे. बता दें कि मेरठ औऱ दिल्ली के बीच की दूरी 96 किमी है. बता दें कि इस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मार्ग का उद्घाटन 31 दिसंबर 2015 को किया था. इस प्रोजेक्ट में कुल 7,855.87 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 12, 2021 3:17 PM IST