DELHI TRAFFIC ADVISORY: देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं. इसी के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने 17-18, 20-21 जनवरी 2020 के लिए यातायात सलाहकार जारी किया है. गणतंत्र दिवस के परेड (Republic Day Parade) की रिहर्सल को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक अधिसूचना जारी करते हुए यह बताया है कि विजय चौक से इंडिया गेट के बीच परेड की रिहर्सल होगी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी कि इन दिनों के बीच सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रफ़ी मार्ग, जनपथ और मान सिंह रोड पर यातायात रोक दी जाएगी. विजय चौक से इंडिया गेट जाने वाला राजपथ मार्ग भी परेड की रिहर्सल की वजह से इस समय के दौरान बंद रहेगी.

इस अधिसूचना में दूसरे रुट्स को अपनाने की भी भी सलाह दी गई है. नार्थ से साउथ जाने वाले यात्रियों को रिंग रोड और राजघाट के फ्लाईओवर के रास्ते को अपनाने की सलाह दी गई है वहीं साउथ से कनाट पैलेस के तरफ जाने वाले यात्रियों को पार्क स्ट्रीट और बाबा खड़क सिंह मार्ग को अपनाने की सलाह दी गई है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी इस एडवाइजरी में बस रूट का भी जिक्र किया गया है.