Delhi Traffic on 26th january Farmers tractor rally. दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस व किसानों की ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर यातायात को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए हैं. पुलिस के मुताबिक किसानों की ट्रैक्टर रैली के चलते कई रास्ते बंद किए गए हैं तो कई अन्य रास्तों को मोड़ा गया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त पुलिस उपायुक्त मीनू चौधरी ने सोमवार को बताया, “दिल्ली में बाहर से गाड़ी के द्वारा आने वालें लोगों को निर्देश हैं कि वे NH-44, जी.टी.के रोड, संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, बादली मेट्रो स्टेशन, बादली बवाना रोड, बवाना चौक इन मार्ग पर जाने से बचें.”

उन्होंने कहा कि कंझावला का ट्रैफिक कराला, कंझावला गाँव और कुतुब गादी रोड पर मोड़ जाएगा. संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा, “हम आम जनता को NH10, रोहतक रोड, टिकरी बॉर्डर, नांगलोई, नजफगढ़ रोड और नजफगढ़-झारोदा बॉर्डर से बचने की सलाह देते हैं.”

गणतंत्र दिवस समारोह और किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर राजपथ और राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर हजारों सशस्त्र सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है. दिल्ली में पहले से बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था बंदोबस्त हैं.

तीन विवादित कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संघों ने कहा कि उनकी परेड मध्य दिल्ली में प्रवेश नहीं करेगी और यह गणतंत्र दिवस पर होने वाली आधिकारिक परेड के समापन के बाद ही शुरू होगी. संघों ने दावा किया है कि उनकी परेड में करीब दो लाख ट्रैक्टरों के हिस्सा लेने की उम्मीद है और यह सिंघू बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर तथा गाज़ीपुर (यूपी गेट) से चलेगी.