नई दिल्ली: भारत सरकार द्वारा कुछ दिन पहले नए मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद हैरान करने वाले अलग तरह के मामले सामने आ रहे हैं. कहीं कोई चालान काटे जाने पर होने वाहन छोड़ कर भाग जा रहा है. कहीं यातायात पुलिस को चालान राशि अधिक होने के कारण वाहन ही सौंप कर चला गया. वहीं, दिल्ली में एक और मामला सामने आया है.

दरअसल, दिल्ली में एक ट्रक का नए एक्ट के तहत ट्रक का एक लाख 16 हजार का चालान काट दिया गया. ट्रक मालिक के लिए ये बड़ा झटका था. ट्रक मालिक ने जैसे-तैसे रुपए जोड़े और ड्राइवर से चालान भरने को कहा. हिंदी अखबार नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार ट्रक चालक को इतने रुपए देख लालच आ गया. चालक ने रुपए लिए और चालान भरने की बजाय फरार हो गया. ट्रक मालिक यामीन खान ने चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई.

‘ट्रक’ लेकर कश्मीर आने के लिए LOC पार करने की योजना रहे 75 पाकिस्तानी डॉक्टर, जानिए क्या है मकसद

शिकायत के बाद पुलिस ने 57 साल के झब्बू हुसैन नाम के ट्रक चालक को अरेस्ट कर लिया. उसे यूपी के फिरोजपुर से अरेस्ट किया गया. ट्रक मालिक ने बताया कि उसे चालान के रुपए दिए थे. पहले तो चालान नहीं भरा फिर ड्राइवर ने फ़ोन भी उठाना बंद कर दिया. इसके बाद उसने पुलिस से शिकायत की. पुलिस सूत्रों के अनुसार मुकदमा दर्ज किए जाने का बाद पुलिस ड्राइवर के घर पर थी. परिजनों से पूछताछ की जा रही थी तभी पुलिस की मौजूदगी से अनजान ड्राइवर खुद ही वहां आ पहुंचा. पुलिस ने तुरंत ही उसे अरेस्ट कर लिया. पुलिस ने उससे रुपए भी बरामद कर लिए.