Delhi Vidhan Sabha Chunav Result (नई दिल्ली): आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) लगातार तीसरी बार दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) जीत रही है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तीसरी बार सीएम बनेंगे. आम आदमी पार्टी में जश्न की लहर है. पार्टी के दफ्तर में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और नेता मौजूद हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव में कई मुद्दों को उठाकर चुनाव में बने रहने की कोशिश की थी. बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी तक बता दिया था. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि ये पाकिस्तान और हिंदुस्तान के बीच मुकाबला है. बीजेपी के आलाकमान ने भी पूरे चुनाव को राष्ट्रीय मुद्दों पर ले जाने की कोशिश की. पूरे चुनाव में शाहीन बाग़ गूंजता रहा. जामिया गोलीकांड पर खूब सियासत हुई. ध्रुवीकरण करने को खूब बयानबाजी हुई. अरविंद केजरीवाल के हनुमान मंदिर तक में जाने पर सवाल उठाया गया. लेकिन नतीजों को देखकर लगता है कि जनता ने इन बातों को नकार दिया है.

क्या अब राष्ट्रीय राजनीति में उतरने की तैयारी में हैं अरविंद केजरीवाल, दूसरे राज्यों के लोग कह रहे- ‘आप’ का स्वागत है

जीत के बाद आम आदमी पार्टी के नेता अब इन्हीं बातों को लेकर तंज कस रहे हैं. आम आदमी पार्टी के दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि सबसे पहले मैं एक बात कहना चाहता हूं कि आपके बेटे अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आतंकवादी कहा गया था. इसके बाद बहुत दुःख और तकलीफ के साथ केजरीवाल सामने आए थे और उन्होंने कहा था कि 11 तारीख को दिल्ली के 2 करोड़ लोग बता देंगे कि उनका बेटा केजरीवाल आतंकवादी नहीं बल्कि कट्टर देशभक्त है. दूसरी बात क्या कही गई थी कि हिंदुस्तान पाकिस्तान का मैच हो रहा है. अरे इस मैच में आज हिंदुस्तान जीत गया. हिंदुस्तान की जीत हो गई है. उन्होंने कहा कि रुके न जो, थके न जो हम वो इंकलाब हैं.

Delhi Vidhan Sabha Election 2020 Results Live Update: रुझानों में AAP प्रचंड बहुमत की ओर, भाजपा की स्थिति में सुधार

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी कह रहे हैं कि हिंदू मुस्लिम की राजनीति को हमने हरा दिया है. केजरीवाल ने देश की राजनीती को बदल दिया है. एक अन्य कार्यकर्ता फरीन खान ने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि स्पष्ट बहुमत मिले ताकि यह संदेश जाए कि हिंदू-मुस्लिम राजनीति करना अब काम नहीं आएगा.’’ बता दें कि ये तीसरा मौका होगा जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार बनेगी. आम आदमी पार्टी 2012 में अस्तित्व में आई थी. 2013 में आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव मैदान में उतरी थी. इतने कम समय में ये तीसरा मौका है जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार बनेगी.

यहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनावों के ताजातरीन नतीजे LIVE