Delhi Vidhan Sabha Chunav Result LIVE (लखनऊ): दिल्ली विधानसभा चुनाव में आए परिणाम को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा (BJP) पर तंज कसा और कहा कि दिल्ली के नतीजे, धर्म जैसे व्यक्तिगत विषय को राजनीति के पंक में घसीटकर अपना सियासी फूल खिलाने वालों के खिलाफ हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ‘काम बोलता है.’ अखिलेश ने ट्वीट किया, “दिल्ली के नतीजे बता रहे हैं कि अधिकांश भारतीय आज भी सामाजिक रूप से उदार व राजनीतिक रूप से समझदार हैं और धर्म जैसे व्यक्तिगत विषय को राजनीति के पंक (दलदल) में घसीटकर अपना सियासी फूल खिलाने वालों के खिलाफ हैं. यह देश की शांति व विकास के लिए शुभ संकेत और स्वस्थ संदेश भी है. काम बोलता है.”

बीजेपी की हार के बाद मनोज तिवारी ने कहा- मेरा अनुमान गलत साबित हुआ, चुनाव हारने की जिम्मेदारी मेरी

सपा ने अपने आधिकारिक ट्वीट में कहा, “दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में शानदार जीत हासिल करने पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और उनके नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. विषम परिस्थितियों में भी आप कार्यकर्ताओं की कड़ी मेनहत का यह परिणाम है. दिल्ली के समस्त मतदाताओं को नई सरकार की बधाई.”

‘छोटे मफलरमैन’ से यूजर्स को हुआ प्यार, इस फोटो पर बोले- फिर से स्वागत बॉस, दिल्ली ‘आप’ की है

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. आप 63 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बीजेपी (BJP) सिर्फ 7 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है. बीजेपी राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर मैदान में आई. एयर स्ट्राइक, राम मंदिर, शाहीन बाग़, नागरिकता क़ानून, एनआरसी जैसे कई मुद्दे उठाए, लेकिन आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर लगातार बात करती रही. आज मतगणना के बाद कुछ मिनटों के भीतर जैसे ही रुझान आने शुरू हुए आम आदमी पार्टी ने बढ़त बना ली. बीच में बीजेपी ने 24 सीटों तक पर बढ़त बना ली. इससे लगा कि बीजेपी बेहद शानदार प्रदर्शन कर सकती है, लेकिन जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ी, आम आदमी पार्टी ने ज़बरदस्त वापसी की. ये तीसरा मौका है जब आम आदमी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है. अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार सीएम बनेंगे.

पत्नी ने दी जीत की बधाई तो अरविंद केजरीवाल ने केक खिलाकर कहा- जन्मदिन भी मुबारक हो सुनीता

‘आप’ की जीत पर प्रशांत किशोर ने कहा- थैंक यू दिल्ली, भारत की रूह को बचाने की मुहिम में साथ देने के लिए