नयी दिल्ली: उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को स्थिति का जायजा लेने के लिए उत्तरपूर्वी दिल्ली में दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और स्थानीय लोगों से बातचीत की. एक अधिकारी ने बताया कि बैजल ने मौजपुर, जाफराबाद और गोकलपुरी का दौरा किया. उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी थे. Also Read - दिल्ली सरकार ने अगले महीने के लिए राशन देना शुरू किया, जानिए कहां मिलेगी ये सुविधा

  Also Read - भारत में लॉकडाउन! दिल्ली पुलिस ने लोगों को चेताया, भूलकर भी न खोलें ये वेबसाइट, नहीं तो...

सोमवार को हिंसा भड़कने के बाद दंगा प्रभावित इलाकों में उपराज्यपाल का यह पहला दौरा है. उत्तरपूर्व दिल्ली में भड़की सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 41 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इस हिंसा में जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा जैसे इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. इसके पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था.

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 41 हुई
दिल्ली के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में हुई हिंसा में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है. जीटीबी अस्पताल में 38, जबकि लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में तीन लोगों की मौत हुई है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में इस सप्ताह की शुरुआत में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थक व विरोधियों के बीच हुई हिंसा के दौरान काफी तबाही देखने को मिली. इस दौरान सैकड़ों मकानों, दुकानों, स्कूल, फैक्टरियां और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया.