नई दिल्ली: उत्तरी-पूर्वी दिल्ली जिले में सीएए विरोधी और समर्थकों के बीच झड़प के बाद तीन दिन से जारी हिंसक घटनाओं में एक पुलिसकर्मी सहित अब तक 13 लोग मारे गए हैं. दो आईपीएस अफसरों सहित 186 लोग जख्मी हो गए. गुरु तेग बहादुर (GTB) अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि कल से अब तक 13 मौतें हो चुकी हैं. Also Read - Oxygen issue : बीजेपी ने पूछा, दिल्‍ली सरकार क्‍यों सोचती हैं कि केंद्र भेदभाव कर रहा है?

वहीं हिंसा को देखते हुए उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है. हिंसाग्रस्त इलाके की ड्रोन से लगातार निगरानी हो रही है. अभी भी भीड़ हमले करके भाग जा रही है. पुलिस भीड़ के पीछे-पीछे उसे तितर-बितर करने के लिए दौड़ रही है. दिल्ली में हिंसा को देखते हुए IPS एस.एन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) के रूप में नियुक्त किया गया है. Also Read - HC ने दिल्‍ली सरकार से पूछा, क्या AAP MLA इमरान हुसैन को ‘रिफिलर’के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई?

वहीं उच्चस्तरीय बैठक के बाद गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर प्रेस विज्ञप्ति जारी की. इसके मुताबिक अमित शाह ने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां दलगत राजनीति से ऊपर उठें और जनता के बीच भय और अफवाहों के माहौल को दूर करें. वहीं दिल्ली हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार (26 फरवरी) को होने वाला त्रिवेंद्रम दौरा रद्द कर दिया है. Also Read - देश के 10 राज्यों से आए कोविड-19 के 73 प्रतिशत से ज्यादा मामले

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में 26 फरवरी को होने वाले कक्षा 10 और 12 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिंसा के मद्देनजर कहा है कि उत्तर पूर्वी जिले में कल भी स्कूल बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि सभी गृह परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से कल की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन इलाके से प्रदर्शनकारियों को निकाल जाफराबाद रोड को खाली करवा दिया है. उत्तरी पूर्वी जिले में भी मंगलवार को भी भीड़ कोहराम मचाए है. मगर हालात अब बेकाबू में हैं. यह दावा मंगलवार शाम छह बजे आईटीओ स्थित मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एडिश्नल पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह रंधावा ने किया.