नई दिल्ली: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली के पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. श्रीवास्तव रविवार से कार्यभार संभालेंगे. एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है. उधर, दिल्ली पुलिस के नए मुखिया की जिम्मेदारी मिलने के बाद एस एन श्रीवास्तव ने ताहिर हुसैन पर कहा कि वे हर दोषी को न्याय के दायरे में लाने का प्रयास कर रहे हैं. किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के ऊपर आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप परिजनों ने लगाया है. Also Read - विदेश में हैं बच्‍चे, लॉकडाउन में अकेले रह रहे बुजुर्ग दंपति के लिए देवदूत बन गई दिल्‍ली पुलिस

  Also Read - दिल्ली सरकार ने अगले महीने के लिए राशन देना शुरू किया, जानिए कहां मिलेगी ये सुविधा

श्रीवास्तव को सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल से वापस बुलाया गया था और उत्तर पूर्वी दिल्ली में साम्प्रदायिक हिंसा के बीच दिल्ली पुलिस का विशेष आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नियुक्त किया गया था. 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी श्रीवास्तव वर्तमान पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक के बाद कार्यभार संभालेंगे. पटनायक शनिवार को कार्यमुक्त होंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश के अनुसार श्रीवास्तव रविवार से और अगले आदेश आने तक दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे.

दिल्ली हिंसा में अब तक 39 लोगों की मौत
श्रीवास्तव सीआरपीएफ में विशेष महानिदेशक (प्रशिक्षण) के तौर पर सेवारत थे. वे आतंकवाद रोधी विशिष्ट शाखा ‘स्पेशल सेल’ के प्रमुख समेत दिल्ली पुलिस में कई पदों पर सेवाएं दे चुके हैं. दिल्ली पुलिस में फिर से कार्यभार संभालने के बाद से वह उत्तर पूर्वी दिल्ली में साम्प्रदायिक हिंसा नियंत्रित करने में व्यस्त हैं. इस हिंसा में कम से कम 39 लोगों की मौत हुई है. (इनपुट एजेंसी)