नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे से हुई. सड़कों पर दृश्यता बहुत कम है जिससे गाड़ियां धीमी रफ्तार में चल रही है. कम दृश्यता के कारण सड़क और रेल यातायात भी प्रभावित हुआ. घने कोहरे के कारण 27 ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं दिल्ली एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट लेट चल रही हैं. रविवार को भी राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह सर्द रही और बादल छाए रहे. यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 और नौ डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है.

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, सुबह शहर के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहा, लेकिन कुल मिलाकर दिल्ली में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा. साथ ही, आसमान में बादल भी छाए रहे. मौसम विभाग ने पांच से सात फरवरी के बीच गरज के साथ हल्की बारिश या ओलावृष्टि की संभावना जताई है.

वायु गुणवत्ता एवं मौसम अनुमान प्रणाली के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सकल वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 322 पर पहुंच गया और शहर की समग्र वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई. वहीं, एक दिन पहले शनिवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में रविवार को घना कोहरा छाया रहा. कम दृश्यता के कारण सड़क और रेल यातायात भी प्रभावित हुआ. कुछ स्थानों पर दृश्यता घटकर 100 मीटर से भी कम रह गई थी. अमृतसर से अंबाला और अंबाला से दिल्ली की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 1 के कई स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाया रहा. क्षेत्र में रविवार को ठिठुरन रही और न्यूनतम तापमान 3 से 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. क्षेत्र में शनिवार को अधिकतम तापमान 14 से 22 डिग्री के बीच दर्ज किया गया.