नई दिल्ली : दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी का दौर जारी है. शुक्रवार सुबह अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान करीब 41 डिग्री रहने की संभावना है. हालांकि दिल्ली वालों को शाम से तपती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण शुक्रवार शाम से राजधानी में मौसम का मिजाज बदल सकता है. शाम को धूल भरी आंधी और हल्की बारिश की संभावना है. मंगलवार तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार तक मजबूत सतही हवा चलने के आसार हैं. आईआईटीएम से सूचना मिली है कि पश्चिमी राजस्थान तथा उत्तरी गुजरात से उठा धूल का गुब्बार दोपहर तक दिल्ली तक पहुंच सकता है.

गुरुवार को उत्तर-पश्चिम भारत में धूल भरी आंधी चलने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर एकाएक बढ़ गया और हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गई. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) ने वायु गुणवत्ता सूचकांक 408 दर्ज किया, जो गंभीर श्रेणी में आता है. वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने वायु गुणवत्ता सूचकांक 347 दर्ज किया, जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है.