Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को भी कुछ स्थानों पर बूंदाबादी हुई. सफदरजंग वेधशाला ने राजधानी में 2.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की कल से तापमान नीचे रहने से लोगों को काफी सुकून मिला है. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह हुई बारिश के बाद लोगों को चिलचिलाती गर्मी से काफी राहत मिली है. खुशनुमा मौसम का यह दौर अगले दो दिनों तक जारी रह सकता है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार गुरुवार को न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 88 प्रतिशत रहा. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार गुरुवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की बारिश तथा तेज हवाएं चलने की भी संभावना है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

दिल्ली और नोएडा में सुबह-सुबह झमाझम बारिश, तापमान में गिरावट से मौसम हुआ सुहाना

उधर, बिहार के कुछ हिस्सों में बुधवार की शाम हुई बारिश के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि बिहार की राजधानी पटना में अगले दो-तीन दिनों तक मौसम साफ रहेगा तथा तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जएगी. भागलपुर और पूर्णिया के कुछ क्षेत्रों में हालांकि हल्की बारिश के भी आसार हैं.

वहीं, मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों में कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में तेज धूप चुभन का अहसास करा रही है, लेकिन मौसम विभाग ने कहा है कि ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया आदि स्थानों पर चमक-गरज के साथ हल्की बारिश की उम्मीद है.

(इनपुट एजेंसियों से)