मुंबई: दिल्ली की रहने वाली 33 साल की एक महिला की महाराष्ट्र के पर्यटन स्थल माथेरान में सेल्फी लेते समय 500 फुट गहरी एक घाटी में गिरने से मौत हो गई. रायगढ़ जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय पाटिल ने बताया कि घटना मंगलवार शाम हुई जब पीड़िता सरिता राममहेश चौहान माथेरान के लुइसा प्वाइंट पर सेल्फी लेते हुए घाटी में गिर गई. उन्होंने कहा कि महिला अपने पति और तीन बच्चों के साथ माथेरान आयी थी.

एक दूसरे अधिकारी ने कहा कि शाम करीब साढ़े छह बजे परिवार लुइसा प्वाइंट घूमने गया. वहां सब सेल्फी और तस्वीरें लेने लगे. लेकिन सेल्फी लेने के दौरान महिला फिसल गई और गहरी घाटी में गिर गयी. घटना से स्तब्ध पीड़िता के परिवार वालों ने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया जिसके बाद एक बचाव अभियान शुरू किया गया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने एक स्थानीय समूह की मदद से आधी रात को महिला का शव बरामद किया. उन्होंने कहा कि एक नजदीकी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करने के बाद शव महिला के परिवार को सौंप दिया गया.

सेल्फी लेने चक्कर में दो पर्यटक डूबे
गोवा में समुद्र तट के नजदीक अरब सागर में सेल्फी लेने के दौरान अलग-अलग घटनाओं में तमिलनाडु के दो पर्यटक डूब गए. शनिवार शाम में कर्नाटक और तमिलनाडु के आठ पर्यटकों का एक समूह उत्तर गोवा जिले में बागा समुद्र तट पर घूमने आया था. कलंगूट पुलिस निरीक्षक जिव्बा दलविसैद ने बताया कि समूह के तीन सदस्य समुंद्र में एक चट्टानी जगह पर चले गए. जैसे ही वे अपने मोबाइल फोन से सेल्फी लेने लगे, तेज रफ्तार में समुद्री लहर उनसे आ टकराई.

उन्होंने बताया कि समूह में से दो लोग सुरक्षित तैर कर बाहर आने में सफल रहे जबकि तीसरा व्यक्ति पानी में डूब गया. तीसरे व्यक्ति की पहचान तमिलनाडु के वेल्लोर के रहने वाले दिनेश कुमार रंगनाथन (28) के रूप में की गई है. बाद में उसका शव पानी से निकाला गया.

इसी तरह की एक अन्य घटना में तमिलनाडु के चार पर्यटक सुबह उत्तर गोवा में फोर्ट अगुआडा के निकट सिकेरिम तट पर पानी में एक चट्टान पर मस्ती करने के लिए गए. उन्होंने बताया कि जब वे चट्टान पर बैठ कर अपने फोन से तस्वीरें ले रहे थे उसी समय पानी की एक तेज लहर आई और एक व्यक्ति को बहा कर ले गई. पीड़ित की पहचान शशिकुमार वासन (33) के रूप में की गई है.