मुंबई: मुंबई से लंदन की यात्रा कर रही एक विदेशी नागरिक ने नशे की अवस्था में चालक दल के एक सदस्य के साथ उस समय दुर्व्यहार और अनुचित शब्दों का प्रयोग किया जब उसे और अधिक शराब देने से मना कर दिया गया. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.Also Read - BPCL Sale: पहली छमाही में BPCL विनिवेश करने की संभावना कम, अंतिम तिमाही में आएगा LIC का IPO: दीपम सचिव

Also Read - Air India Sale: टाटा ने एसपीए के बाद एयर इंडिया को ऑन-बोर्ड करने के लिए नए वर्टिकल की योजना बनाई

एयर लाइन ने बिजनेस क्लास में यात्रा कर रही इस महिला के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. घटना 10 नवंबर को एयर इंडिया के विमान एआई-131 में हुई, जो मुंबई से लंदन जा रहा था. Also Read - Air India Sale: सरकार ने टाटा समूह को जारी किया आशय पत्र, अब होंगे शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर

महिला यात्री ने पहले से ही अत्यधिक मदिरा का सेवन कर रखा था. जब उसने और शराब मांगी तो उसके अत्यधिक नशे में होने के कारण उसे और मदिरा देने से मना कर दिया गया. चालक दल के एक अन्य सदस्य ने घटना का वीडियो भी बना लिया, जिसमें महिला कई बार अनुचित शब्दों का प्रयोग करती दिख रही है.

अधिकारी ने बताया कि महिला यात्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई और लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर उतरते ही उसे हिरासत में ले लिया गया.

नागरिक विमानन मंत्रालय ने सितंबर 2017 में जारी दिशानिर्देश में कहा था कि अगर कोई यात्री अनुचित व्यवहार करता है, तो उसे तीन महीने से लेकर आजीवन उड़ान भरने पर रोक लगाई जा सकती है.